Palmistry | जाने क्या कहती है हाथ की रेखाएं

08 Feb 2016

Indian palmistry, Vedic palmistry | जाने क्या कहती है हाथ की रेखाएं

अगर आपकी हथेली है ऐसी, तो आपके पास होगी अथाह दौलतहर किसी को सुख-समृद्धि और धन संपत्ति पाने की चाह होती है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने स्तर पर बहुत परिश्रम करते हैं लेकिन उन्हें अपेक्षित प्रतिफल नहीं मिल पाता। इसके विपरीत ऐसे लोग भी कम नहीं है जो मामूली श्रम या बिना श्रम किए बगैर भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाते रहते हैं। हम यहां बता रहे हैं कि कैसे आपकी हाथ की रेखाएं बताती हैं कि आपके पास धन-संपत्ति का योग कितना है।

जिनकी हस्तरेखा में भाग्यरेखा की कोई लाइन जीवन रेखा से निकलती प्रतीत होती है और हथेली सॉफ्ट तथा पिंक हो तो ऐसे लोगों के नसीब

में अथाह संपत्ति होता है। जिनके हाथ नरम होने के साथ-साथ भारी और चौड़े हों उन्हें धन की कभी कोई कमी नहीं होती।

1: जिनकी भाग्य रेखाएं एक से अधिक होती हैं और सभी ग्रह पूर्ण विकसित नजर आते हैं, कहा जाता है ऐसे लोग करोड़पति होते हैं।

2: जिनकी भाग्य रेखाएं एक से अधिक नजर आती हैं और उंगलियों के आधार एक समान हो तो समझिए उन्हें कहीं से अनायास ही धन मिलने वाला है।

3: जिनकी भाग्य रेखा जीवन रेखा से दूर हो और चंद्र से निकलकर कोई पतली रेखा भाग्य रेखा में मिलती नजर आती हो और इसके अलावा

चंद्र, भाग्य और मस्तिष्क रेखाएं ऐसी दिखे जिससे त्रिकोण बना नजर आए और ये सारी रेखाएं दोष रहित हों, उंगलियां सीधी और सभी ग्रह

पूर्ण रूप से विकसित हो तो ऐसे लोगों को अकस्मात धन मिलता है।

4: जिनकी उंगलियां सीधी और पतली होती हैं तथा हृदय रेखा बृहस्पति से नीचे जाकर समाप्त नजर आए तो समझिए उस व्यक्ति को धन-संपत्ति की कभी कोई कमी नहीं होती।

5: भाग्य रेखा अधिक होने के साथ-साथ शनि उत्तम हो और जीवन रेखा घुमावदार हो तो ऐसे व्यक्ति के पास धन-समृद्धि की कभी कोई कमी नहीं होती।

6: जिनके दाएं हाथ में बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र के पर्वत से मिलती हुई नजऱ आती हो और जिनकी जीवनरेखा भी चंद्र पर्वत पर जाकर
रुक जाती हो, ऐसे जातकों का भाग्य अचानक मोड़ ले लेता है और उन्हें धन की प्राप्ति होती है।

7: जब जीवन रेखा के साथ-साथ मंगल रेखा अंत तक नजर आए तथा हथेली भारी हो तो समझ लीजिए कि उन्हें पैतृक संपत्ति से धन-संपत्ति प्राप्त होना है।

Leave a Reply